महाराष्ट्र बीजेपी या शिवसेना साथ मिलकर लड़ें या नहीं? फडणवीस ने इसका जवाब दिया - Ashutosh Tech

महाराष्ट्र बीजेपी या शिवसेना साथ मिलकर लड़ें या नहीं? फडणवीस ने इसका जवाब दिया

http://ashutoshtech.com

hindustan

महाराष्ट्र बीजेपी या शिवसेना साथ मिलकर लड़ें या नहीं? फडणवीस ने इसका जवाब दिया

http://ashutoshtech.com

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा और शिवसेना मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे की चर्चा है। फडणवीस ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि 288 सीटों में से भाजपा 162 और शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि अभी हम सीट बंटवारे पर बात कर रहे हैं और बाकी की घोषणा जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद की जाएगी।

देवेंद्र फड़नवीस ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राकांपा प्रमुख शरद पवार की राजनीति का युग समाप्त हो गया है। उन्होंने पार्टियों को तोड़ दिया, मरोड़ दिया। समय चक्र का खेल देखें, अब वही उनके साथ हो रहा है। देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के अंदर एक विश्वास कायम किया। राजनीति में चुनाव जीतना महत्वपूर्ण है। इसलिए लोगों को लगता है कि राहुल गांधी जिस तरह से पार्टी या कांग्रेस की हालत चलाते हैं। ऐसे में इन दलों के पास अगले 20-25 सालों तक कोई मौका नहीं है। इसलिए, यदि आप राजनीति करना चाहते हैं, तो आपको इसे भाजपा और मोदी के साथ करना चाहिए।

फडणवीस ने भाजपा में विपक्षी नेताओं को शामिल करने पर भी राय दी। उन्होंने कहा, हमने कुछ फिल्टर लगाए हैं क्योंकि हम सभी को पार्टी में शामिल नहीं कर सकते। अगर हम सभी के लिए दरवाजे खोलते हैं, तो लगभग 70 प्रतिशत विपक्षी नेता भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी विरोधी खेमे में नहीं रहना चाहता।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हम उनसे (कांग्रेस-राकांपा) हमारे पास आने के लिए नहीं कहते हैं। वे खुद आ रहे हैं। वे दिन गए जब भाजपा को चुनाव लड़ने के लिए लोगों को खोजना पड़ा। अब उल्टा है। हम जहां जाते हैं, लोग पहले ही पहुंच चुके होते हैं। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का आज दूसरा और आखिरी दिन है। इसमें शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसी हस्तियां शामिल होंगी।

 

1 thought on “महाराष्ट्र बीजेपी या शिवसेना साथ मिलकर लड़ें या नहीं? फडणवीस ने इसका जवाब दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *